Connect with us

रांची के रिम्‍स में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में कुल संख्‍या हुई 24

खबर सीधे आप तक

रांची के रिम्‍स में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में कुल संख्‍या हुई 24

रांची : रिम्‍स से पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. रिम्‍स निदेशक डॉ डीके सिंह ने इसकी पुष्टि की है. कुल मिलाकर झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या अब 24 हो गई है. जिसमें दो की मौत हो चुकी है. इनमें 3 रांची, एक गिरिडीह और 1 बोकारो के मरीज शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार रांची के तीन पॉजिटिव मरीज हिंदपीढ़ी के संक्रमित मरीज के संपर्क में थे.
बोकारो में रविवार देर शाम 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई थी. इन दो मरीजों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद अब झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 19 हो गयी थी. स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की थी. जानकारी के अनुसार दोनों संक्रमित बोकारो के साड़म के रहने वाले थे.
अब झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है. नये पॉजिटिव संक्रमण में रांची के तीन, गिरिडीह के एक और बोकारो के 1 मरीज शामिल है. झारखंड के कोडरमा जिले से भी कोरोना का पहला मामला सामने आया था. इसके साथ ही बोकारो और रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8-8 हो गयी थी. वहीं अब रांची में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 11 हो गई वहीं बोकारो में 9 हो गई है. वहीं एक-एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.
मालूम हो कि इससे पहले भी बोकारो में शुक्रवार की देर रात एक कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है. इससे पूर्व भी गुरुवार को बोकारो में चार और रांची में पांच नए मामलों की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया था. इनमें से एक मरीज की बोकारो में मौत भी हो गई थी. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है.
कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर झारखंड सरकार चिंतित है और हर जरूरी कदम उठा रही है. जांच में तेजी लाने के उद्देश्ये से सरकार रांची के इटकी में और धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में दो नई प्रयोगशालाएं स्थापित की है. साथ ही केंद्र सरकार से भी जरूरी उपकरण और दवाईयों की मांग की है.
पहला केस : झारखंड में पहला केस 31 मार्च को राजधानी के हिंदपीढ़ी से सामने आया था. जहां 22 साल की मलेशियाई महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी. महिला तबलीगी जमात में शामिल होकर हिंदपीढ़ी में रह रही थी. पुलिस को मिली सूचना के बाद उसे क्वारंटाइन में भेज कर जांच कराई गई थी, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की बात सामने आयी थी. जिसके बाद संक्रमित महिला को रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती किया गया.
दूसरा केस : राज्य में दूसरा कोरोना पॉजिटिव का मामला 2 अप्रैल को आया था. वह हजारीबाग के विष्णुगढ़ का रहनेवाला था और कुछ दिन पहले ही बंगाल के आसनसोल से विष्णुवगढ़ लौटा था.
तीसरा केस : राज्यह में तीसरा कोरोना केस 5 अप्रैल को बोकारो से सामने आया था. वह महिला अपने परिवार के साथ बांग्लादेश से लौटी थी. जांच के बाद उसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद पूरे परिवार को क्वाहरंटाइन में रखा गया था. वो महिला तबलीगी जमात में शामिल हुई थी.
चौथा केस : राज्यो में चौथे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि 6 अप्रैल को हुई थी. राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी से एक 54 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है. वह डायलिसिस की मरीज थी और बरियातू के नेफ्रॉन क्लीननिक में डायलिसिस कराती थी. सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने नेफ्रॉन क्लीीनिक के 36 लोगों को क्वाकरंटाइन में रखा.
वहीं नौ अप्रैल को राज्यव में एक साथ कोरोना पॉजिटिव के नौ मामले सामने आये. जिसमें रांची के हिंदपीढ़ी के पांच और बोकारो से 4 मरीज सामने आये. इनमें से बोकारो के एक कोरोना पॉजिटिव बुर्जुग मरीज की मौत हो गई.

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top