Connect with us

स्किल प्रो इंडिया नौजवानों और सभी वर्ग के व्यक्तियों के लिए एक पेशेवर कौशल सीखने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच है : सीईओ , स्किल प्रो इंडिया

खबर सीधे आप तक

स्किल प्रो इंडिया नौजवानों और सभी वर्ग के व्यक्तियों के लिए एक पेशेवर कौशल सीखने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच है : सीईओ , स्किल प्रो इंडिया

राँची :

आज राँची के प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए स्किल प्रो इंडिया के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उद्यमी शुभम कुमार गुप्ता ने अपने व्यापार उद्यम की विशेषताओं को बताया। उन्होंने बताया कि हमारे उद्यम की स्थापना मई,2020 में हुई , जब विश्व अपने सबसे कठिन काल Covid-19 से गुजर रहा था और अभी भी हम कितनी कठिनाइयों को सामना करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

शुभम गुप्ता ने नवंबर 2020 Ci-cade Goa Hotel में आयोजित हुए अंतरराष्ट्रीय फैशन सप्ताह में सबसे वांछित प्रतिस्पर्धा कार्यक्रम एशिया फैशन अवॉर्ड 2020 में बेस्ट स्टार्टअप , मल्टी डिजाइनर ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल का अवॉर्ड भी जीता है।

उन्होंने बताया कि आज के इस कार्यक्रम का आयोजन IFW के संस्थापक William Xaviers और विश्व प्रसिद्ध निर्देशक Sanman Madva के द्वारा किया गया।

उन्होंने आगे बताया कि स्किल प्रो इंडिया E commerce website तथा मल्टी डिजाइनर स्टोर है। स्किल प्रो इंडिया नौजवानों और सभी वर्ग के व्यक्तियों के लिए एक पेशेवर कौशल सीखने और अपने प्रतिभा दिखाने का एक मंच है जिसमे फैशन की दुनिया सहित विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

हम देश के सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर के सहयोग से दोनों प्रतियोगियों और स्थानीय उद्यमियों के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म दे रहे हैं।

स्किल प्रो इंडिया, फैशन वीक के माध्यम से डिजाइनर और कलाकार का समर्थन करने के लिए एक सांकेतिक योजना बना रहा है जो फैशन की दुनिया और उपभोक्ताओं के खरीदारों को जोड़ती है और फैशन उद्योग के विकास की मांग पैदा करती है।

इसके मद्देनजर शुभम गुप्ता भारत फैशन सप्ताह एक वार्षिक फैशन कार्यक्रम का विमोचन भी करेंगे। भारत फैशन सप्ताह स्किल प्रो इंडिया द्वारा चलाया तथा आयोजित किया जाएगा।इसका आयोजन आगामी साल 2021 के गर्मियों में किया जाएगा।

हम “लोकल के लिए वोकल” की पीएम मोदी नीति को मजबूत करने के लिए स्पॉन्सरशिप के लिए स्थानीय भारतीय कॉमपनीज की तलाश कर रहे हैं।
अभी फिलहाल के दिनों में पश्चिम बंगाल के कुछ निवेशकों द्वारा हमें संपर्क किया गया है। हम उनकी बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

भारत फैशन वीक 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके है। इसका रजिस्ट्रेशन स्किल प्रो इंडिया के सहायक वेबसाइट www.bharatfashionweek.com पर किया जा सकते हैं। हमें यह बोल कर काफी खुशी है रही है अब तक हजारों उम्मीदवार पंजीकृत हो चुके हैं। हम पूरे देश के विविध उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जिससे भारत की अनेकता में एकता की नीव को और मजबूती मिले।

भारत फैशन वीक 2021 के माध्यम से, संस्थापक और सीईओ का उद्देश्य फैशन उद्योग के भविष्य को फिर से परिभाषित करना और वैश्विक फैशन की दुनिया में भारत की समृद्ध संस्कृति को एकीकृत करना है।

यह मंच कई नवोदित फैशन डिजाइनर, स्टेज कलाकार, मेकअप कलाकार, ऑडियो विजुअल कलाकार और स्थापित स्थानीय डिजाइनर, परिधान और पोशाक डिजाइनर और फैशन की दुनिया के विभिन्न पेशे को बढ़ावा देने के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर रहा है।

प्रो इंडिया के संस्थापक शुभम गुप्ता की अनोखी पहल भारत फैशन वीक 2021 को सबसे खास बात यह है कि यह फैशन की दुनिया में पश्चिमी दुनिया की रूढ़ियों और तथाकथित नेपोटिज्म को तोड़ रहा है।

महामारी की दुनिया में फैशन उद्योग और इससे जुड़े हुए असंख्य रोजगार बहुत हद तक की गिरावट आई है। इसलिए अब covid-19 के बाद की दुनिया में इसे मजबूती से बनाए रखने के लिए एक नई दिशा की आवश्यकता है।

हम स्थानीय लोगों, झारखंड सरकार और पीएम मोदी की केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वे हमारी तरह स्टार्टअप को सहायता प्रदान करें ताकि हम विश्वव्यापी तरीके से फैशन की दुनिया में आवाज़ उठा सकें और #vocalforLocal के सशक्त आवाज को और मजबूती प्रदान कर सकें। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे हिन्दू युवा संघ के प्रिंस कुमार, सौरभ मल्लिक, सत्यम सिंह, अभय यादव, प्रतिक सिन्हा, रवि प्रकाश गुप्ता, नीरज कुमार, विशाल कुमार आदि सदस्य मौजूद रहे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top