Connect with us

सोशल डिस्टैनसिंग के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें- डीसी

खबर सीधे आप तक

सोशल डिस्टैनसिंग के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें- डीसी

राँची : जिला स्तरीय टास्क फोर्स के वरीय पदाधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार रांची में आयोजित की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने सभी वरीय पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारियों से प्राप्त दैनिक प्रतिवेदन की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निम्नलिखित टास्क फोर्स की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई

◆डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 रिस्पांस टास्क फोर्स
◆मेडिकल रेस्पॉन्स मैनेजमेंट टास्क फोर्स
◆पब्लिक हेल्थ सर्विलांस टास्क फोर्स
◆लॉकडाउन इम्पलीमेंटेशन टास्क फोर्स
◆सप्लाई चेन मैनेजमेंट टास्क फोर्स
◆वेलफेयर मैजर्स टास्क फोर्स
◆पब्लिक अवेयरनेस एंड ग्रिएवंस रिड्रेसल टास्क फोर्स

बैठक में उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने प्रखंडों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिये।

पब्लिक हेल्थ सर्विलांस टास्क फोर्स की समीक्षा करते हुए उपायुक्त रांची ने मास्टर ट्रेनर की टीम बनाने के काम की जानकारी ली। संबंधित पदाधिकारी ने बताया कि एएनएम, सहिया को पर्याप्त संख्या में ट्रेनिंग दी गई है। जिला भूअर्जन पदाधिकारी को 50 टीम रिजर्व में तैयार रखने का निदेश दिया गया।

बैठक में उपायुक्त द्वारा मेडिकल इक्विपमेंट्स की उपलब्धता के संबंध में सिविल सर्जन से समीक्षा की गई। स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक मेडिकल इक्विपमेंट्स की व्यवस्था करने हेतु निदेशित किया। मजिस्ट्रेट, मेडिकल टीम और स्टाफ की त्रिस्तरीय प्रतिनियुक्ति के संबंध में भी उपायुक्त द्वारा आवश्यक निदेश दिया गया।

अपर समाहर्ता रांची को खेलगांव अवस्थित क्वारंटाइन सेंटर में प्रतिनियुक्त मेडिकल टीम के साथ नियमित अंतराल पर बैठक करने और क्वारंटाइन सेंटर के निर्देशों का अक्षरशः पालन करने का निदेश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने 181 पर आवेदनों की समीक्षा की एवं संबंधित पदाधिकारी को कुल प्राप्त आवेदनों के त्वरित निष्पादन हेतु निदेश दिया।

रांची जिला के बॉर्डर के इलाके में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को विशेष सावधानी बरतने और सतर्कता के साथ कार्य करने का निदेश दिया गया ताकि कोरोना के संक्रमण की कोई भी संभावना उत्पन्न न हो।

सभी वरीय अधिकारियों और प्रभारी पदाधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु निदेशित किया गया। सभी राशन दुकान और सभी मुख्यमंत्री किचन, मुख्यमंत्री दाल भात केन्द्रों, कम्युनिटी किचन में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का निदेश दिया गया।

बैॅठक में उपविकास आयुक्त, रांची श्री अनन्य मित्तल ने पंचायतों में आनेवाले माइग्रेंट्स की सूची तैयार करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर मुखिया से बाहर से आनेवालों के बारे में जानकारी ली जाये।

बैठक में अपर समाहर्ता, रांची, अपर समाहर्ता नक्सल, रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची, अनुमंडल पदाधिकारी, बुंडू, विशेष अनुभाजन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, नजारत उप समाहर्ता, सिविल सर्जन, समेत जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top