Connect with us

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चीरू पंचायत सचिवालय में लगा जनता दरबार

खबर सीधे आप तक

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चीरू पंचायत सचिवालय में लगा जनता दरबार

लातेहार/हेरहंज

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चीरू पंचायत सचिवालय परिसर में जनता दरबार आयोजित की गई। जनता दरबार में उपायुक्त जिशान कमर ने शिरकत की एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री कमर ने कहा कि अब ग्रामीणों को समस्या समाधान को लेकर भटकने की जरूत नहीं है, क्योकिं सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन आपके पास खुद पहुंच रही है और आप सभी की जो भी समस्या हो उसे जानकर निष्पादन किया जाएगा।

उपायुक्त श्री कमर ने कहा कि सरकार की सोच है कि सरकार के द्वारा जो भी विकास योजनाऐं संचालित की जा रही है उसका लाभ ग्रामीणों तक पहुंचे एवं विकास योजनाओं के लाभ से ग्रामीणों के जीवन स्तर में भी सुधार हो,उन्होंने ग्रामीणों से बेहिचक समस्या बताने को लेकर प्रेरित किया साथ ही समस्या जनता दरबार में ग्रामीणों के द्वारा बताए गए समस्या पर त्वरीत कार्रवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।

मौके पर अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा,डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह,जिला शिक्षा पदाधिकारी छठु विजय सिंह,डीटीओ बंधन लांग,जिला समाज कल्याण पदाधिकारी प्रीति सिन्हा,भूमि संरक्षण पदाधिकारी शिव पुजन राम,प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय यादव, आशीष पाण्डेय समेत जिले के सभी वरीय पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे

ग्रामीणों से उपायुक्त ने किया सीधा संवाद,ग्रामीणों से जाना विकास का हाल,समाधान का दिया निर्देश

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चीरू गांव पंचायत सचिवालय में लगे जनता दरबार में उपायुक्त जिशान कमर ने ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया एवं ग्रामीणों की जुबानी ही गांव के विकास की जानकारी ली।

इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा उपायुक्त के समक्ष बिजली,पानी,सड़क,शिक्षा स्वास्थ्य,प्रशिक्षण,प्रधानमंत्री आवास,पेशन समेत अन्य कई समस्याऐं को रखा।

जिसके बाद उपायुक्त जिशान कमर ने त्वरीत कार्रवाई की एवं संबंधित पदाधिकारियों को दो दिनों के अंदर समस्या समाधान का निर्देश दिया।

आॅन स्पाॅट बने आधर एवं पेंशन

आधार कार्ड एवं पेंशन लेने को लेकर जहां ग्रामीणों के पसीने छुट जाते थे वही सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आॅन स्पाॅट पेंशन का पफार्म भरवाया गया एवं आधार कार्ड भी बनाए गए।

इस दौरान अन्य संबंधित विभाग के द्वारा भी स्टाॅल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी गई एवं योजना का लाभ लेने को लेकर प्रेरित किया गया।

स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

हेरहंज के चीरू पंचायत सचिवालय में लगे जनता दरबार में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर ग्रामीणों का इलाज किया गया एवं दवा भी वितरण की गई।

इस दौरान लगभग पांच दर्जन से भी अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच किया गया।

दो लाभूको को मिला डीजल पंप,15 को गैस चुल्हा

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान लगे जनता दरबार में कृषि विभाग की ओर से पचास प्रतिशत अनुदान पर दो लाभूको के बीच पंप सेट का वितरण किया गया।

वही पंद्रह लाभूको के बीच गैस चुल्हा का वितरण किया गया।

पंप सेट एवं गैस चुल्हा का वितरण उपायुक्त जिशान कमर के द्वारा किया गया।

टाना भगतों को मिला रसीद

चीरू पंचायत सचिवालय परिसर में लगे जनता दरबार में टाना भगतों को निःशुल्क जमीन की रसीद दी गई।

सभी टाना भगतों को उपायुक्त जिशान कमर के द्वारा टाना भगतों को रसीद दिया गया।

सर बरसात में कैसे बच्चें को भेजे स्कूल

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चीरू पंचायत सचिवालय में लगे जनता दरबार में चीरू गांव छोटा रोहन गांव निवासी बदरूउदृीन मियां समेत अन्य ग्रामीणें ने उपायुक्त से कहा कि सर गांव के विद्यालय को मर्ज कर दिया गया जिसके कारण गांव के बच्चों को लगभग दो किलो मीटर की दूरी तय कर विद्यालय जाते है सबसे ज्यादा परेशानी बरसात में होती है विद्यालय जाने वाले रास्ते में ही बांध पड़ता है जिसमें काफी पानी होता है जिससे बच्चों को विद्यालय भेजने में डर लगता है सर गांव के विद्यालय को पुन चालू कराया जाए।

जिस पर उपायुक्त श्री कमर ने डी०एस०ई को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने चीरू गांव के जन वितरण दुकानदार पर राशन वितरण में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया जिस पर उपायुक्त द्वारा त्वरीत कार्रवाई करते हुए एमओ को जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top