Connect with us

समाहरणालय भवन में जनता दरबार आयोजित

खबर सीधे आप तक

समाहरणालय भवन में जनता दरबार आयोजित

जनता दरबार में उपायुक्त जिशान कमर ने विभिन्न प्रखंडों से आए ग्रामीणों की समस्या को सूना एवं समस्या समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया।

जनता दरबार में उपायुक्त श्री कमर ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजना के लाभ के लिए ग्रामीणों को दौड़ाए नहीं,अधिकारी एवं कर्मी अपने कार्य प्रणाली में बदलाव लाए ताकि लाभूको को सुलभ तरीके से योजनाओं का लाभ मिल सके।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि योजना के लाभ लेने के लिए किसी लाभूक को परेशान करने की सूचना मिली तो ऐसे कर्मियों पर त्वरीत कार्रवाई की जाएगी।

जनता दरबार में हेरहंज गांव के तासू पंचयात अंतर्गत भडगांव ग्राम के ग्रामीणों ने उपायुक्त जिशान कमर को आवेदन देकर डैम निर्माण की मांग की।

ग्रामीणों ने बताया कि पानी के अभाव में गांव के किसान खेती नहीं कर पाते है और ग्रामीणों को आर्थिक तंगी से भी गुजरना पड़ता है जिस पर उपायुक्त श्री कमर ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए हेरहंज प्रखंड विकास पदाधिकारी को लघु सिंचाई विभाग से समन्वय स्थापित कर जांच करने एवं प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया।

सदर प्रखंड के पेशरार गांव के आदिवासी विकास समिति के सदस्यों ने आवेदन देकर कूप निर्माण एवं डोभा निर्माण की राशि की भुगतान की मांग की।

समिति के सदस्यों ने उपायुक्त श्री कमर को आवेदन के माध्यम से बताया कि हमलोग 2019 में कूप एवं डोभा का निर्माण कराया गया था लेकिन अबतक महज 40 प्रतिशत राशि का भी भुगतान हो सका।

जिस पर उपायुक्त श्री कमर के द्वारा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को अविलंब जांच कर राशि भुगतान का निर्देश दिया।

सदर प्रखंड के डीही गांव के ग्रामीणों ने आवेदन देकर पफर्जी तरीके से चाहरदीवारी निर्माण में ग्राम सभा कराने का आरोल लगाया एवं गांव में पुन ग्राम सभा करवाने की मांग की।

उपायुक्त श्री कमर के द्वारा बीडीओ को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

जनता दरबार में समाजिक सुरक्षा के तहत मिलने वाले पेंशन,राशन,विद्यालय में नामांकन,भूमि संबंधित लगभग तीन दर्जन से भी अधिक मामले आऐं जिस पर उपायुक्त श्री जिशान कमर के द्वारा अविलंब कार्रवाई का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया।

मौके पर अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, जिला स्थापना उपसमार्ता कयुम अंसारी,जिला भू अर्जन पदाधिकारी जोसफ कंडुलना,जिला कल्याण पदाधिकारी विष्णु प्रसाद पंडित,जिला समाज कल्याण पदाधिकारी प्रीति सिन्हा,श्रम अधीक्षक बबन सिंह,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कंडुलना,अमीना समेत अन्य कर्मी मौजूद थे

और रो पड़ा मंसूब

समाहरणालय भवन में लगे जनता दरबार सदर प्रखंड के नावागढ़ निवासी मंसूब पबरिया अपने बेटे के इलाज के लिए उपायुक्त के समक्ष आवेदन दिया एवं फफक-फफक कर रोने लगा।

जिसके बाद उपायुक्त श्री कमर उसे शांत करवाए एवं पूरी मामले की जानकारी ली। मंसूब ने बताया कि मेरा बेटा जसीम पबरिया उम्र 18 जिसे पेट की बीमारी है और उसका इलाज रांची के आलाम अस्पताल में करा रहा हूं लेकिन पैसे के अभाव में अब इलाज कराने में समक्षम नहीं हूं मेरा पुत्र जिदंगी और मौत से लड़ रहा है उसने उपायुक्त श्री कमर से मदद की गुहार लगायी।

जिस पर उपायुक्त श्री कमर के द्वारा त्वरीत कार्रवाई की एव तत्काल उसे कल्याण विभाग से दस हजार रूपये की राशि इलाज करवाने के लिए दिया।

वही बेटे के इलाज के लिए रांची संबंधित अधिकारी से बात कर सीएस को इलाज को लेकर अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने मंसूब को समुचित सहायता देने का भरोसा दिलाया।

24 घंटे के अंदर मुआवजा राशि भुगतान का दिया निर्देश

महुआडांड़ प्रखंड के खजूरताला गांव निवासी मसोमात शांति खलखो को को 24 घंटे के अंदर वज्रपात के तहत मिलने वाली राशि भुगतान करने का निर्देश दिया जनता दरबार में पहुंची शांति खलखो ने उपायुक्त को आवेदन देकर बताया कि मेरे पति का निधन वज्रपात से 15 जून 2019 को हो गया जिसके बाद आर्थिक सहायता के लिए कार्यालयों के चक्कर लगा रही हूं लेकिन विभागीय कर्मियों के द्वारा मुझे सिर्फ दौडाया जा रहा है जिस पर उपायुक्त श्री कमर ने संबंधित बड़ा बाबू को बुला कर 24 घंटे के अंदर सभी कागजात पूर्ण कर मुआवजा राशि का चेक देने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसे मामले में पदाधिकारी एवं कर्मी संवेदनशील होकर कार्य करें।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top