Connect with us

लातेहार के जंगलों में पुलिस और जे.जे.एम.पी उग्रवादियों की बीच हुई मुठभेड़

खबर सीधे आप तक

लातेहार के जंगलों में पुलिस और जे.जे.एम.पी उग्रवादियों की बीच हुई मुठभेड़

  • पुलिस ने एक एके 47 और एक देशी रायफल किया बरामद
  • गोली समेत कई समानों को किया बरामद,पिछले तीन दिनों से चल रहा था अभियान

लातेहार:- सदर थाना क्षेत्र के ओरेया और कुडपानी जंगल में गुरूवार को दो बार पुलिस और जे.जे.एम.पी उग्रवादी संगठन के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने उग्रवादियो का एक एके-47 और देशी रायफल बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिन से लातेहार के क्षेत्र में सी.आर.पी.एफ, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस बल द्वारा नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

इसी बीच सबसे पहले दोपहर डेढ़ बजे कुडपानी जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान जे.जे.एम.पी के उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही गोली बारी प्रारंभ कर दी,जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया और फायरिंग शुरू कर दी। लगभग आधे घंटे तक दोनो ओर से रूक-रूक कर गोली बारी होती रही। इसके बाद पुलिस ने दबिश बढ़ाने की योजना बनायी, जिसके फलस्वरूप जे.जे.एम.पी के उग्रवादियों ने अपना स्थान बदलने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस के बढ़ते प्रभाव के कारण उग्रवादी अपना स्थान नही बदल सके, पुनः लगभग साढ़े तीन बजे दोनो ओर से गोली बारी प्रारंभ हुई।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने पुलिस और जे.जे.एम.पी उग्रवादी के बीच हुए मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया है कि लातेहार थाना क्षेत्र के ओरेया और कुडपानी के जंगल में पुलिस का अभियान चल रहा था, इसी बीच जे.जे.एम.पी के उग्रवादियो ने पुलिस को देखते ही गोली चलाना प्रारंभ कर दिया। अंधेरा और जंगल का लाभ लेकर उग्रवादी फरार हो गये। दिन में दो बार मुठभेड़ हुई, जिसमे पुलिस ने एक एके-47 और एक देशी रायफल बरामद किया है।

ये समान हुआ बरामद

एके-47 राइफल,47 का मैगजीन,एक देशी राइफल, 47 का 17 जिंदा गोली, 50 गोली जिंदा,एक मोटरसाइकिल, मोबाइल फ़ोन 11, टॉर्च 3,मोबाइल चार्जर 8, कैमोफ्लाइज पैंट 9 व टी-सर्ट 3 और टोपी एक। इसके अलावा एक केलकुलेटर 10 पिट्ठू बैग मैगी पाउच दो, दवाइयां जेजेएमपी का लेटर पैड एवं दैनिक उपयोग में आने वाले ढेर सारी वस्तुएं शामिल है।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top