Connect with us

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में नक्सली, विशेष ब्रांच ने किया आगाह

खबर सीधे आप तक

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में नक्सली, विशेष ब्रांच ने किया आगाह

लातेहार-मेदिनीनगर: चार दिन बाद पलामू प्रमंडल में चुनाव होने हैं। नक्सली ने लातेहार जिले में चंदवा के प्रखंड में नक्सली (नक्सली) हमले में चार जवान शहीद हो चुके हैं।

पलामू में नक्सलियों ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। विशेष ब्रांच ने भी पलामू एसपी को एक पत्र लिखकर यह बताया कि है कि पलामू में नक्सलियों की गतिविधियों को तेज हो गया है और वे चुनाव में बढ़ी हुई घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं।

विशेष ब्रांच ने आगाह किया है कि पलामू के विभिन्न क्षेत्रों में नक्सली हाट बाजार में घूम रहे हैं। वह दूसरे राज्यों और केंद्र से आए सुरक्षा बलों के जवानों की रेकी कर रहे हैं।

इसलिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

विशेष ब्रांच ने कहा है कि हरिहरगंज, पिपरा, छतरपुर, नौडीहा बाजार, पांकी, पिपरा टंड, मनातू, तरहसी, चैनपुर, रामगढ़, पांडू, विश्रामपुर, मोहम्मदगंज आदि थाना क्षेत्रों में बाहर से आए जवानों को कलस्टर पर एकीकृत किया गया है।

बाहर से आए जवान एक-एक कर हॉफ वर्दी में आसपास की चाय की दुकान, होटल और कपड़ों की दुकानों पर सामान लेने जा रहे हैं। यह क्षेत्र पूरी तरह से नक्सल प्रभावित है।

हाट बाजार में भकपा माओवादियों का मुख्यमंत्री के सदस्यों की गतिविधियों में वृद्धि हुई है। ऐसी स्थिति में पुलिस प्रशासन और चुनावकर्मी आदि को क्षति पहुंचाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

लातेहार जिले में नक्सली हमले में चार जवान शहीद
पिछले दिनों लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सली के बीच हुई मुठभेड़ में चंदवा थाना में पद पाने के लिए दरोगा सुकरा उराँव सहित चार जवान हो गए। रात्रि गश्ती में निकली पीसीआर वैन को नजदीक से टारगेट कर नक्सली ने फायरिंग कर दी, जब तक पुलिस पार्टी कुछ समझ पाते तब तक दरोगा, चालक और जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दिया।

इस फायरिंग में पीसीआर में सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, एसआई सुकरा उराँव, चालक यमुना प्रसाद, जवान, सिकंदर सिंह गोली लगने के बाद घटनास्थल में ही शहीद हो गए जबकि शंभू प्रसाद रूप से घायल हो गए उन्हें 8 गोलियां लगीं था, उनकी शुद्धता को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया था। लेकिन उन्होंने रास्ता (चान्हो) में ही अपना दम तोड़ दिया। वही एक अन्य युवा दिनेश राम फायरिंग से कुछ दी पहले गाड़ी से उतरकर लघुशंका के लिए बाहर गया था ।

गोली चलने की आवाज सुनकर वो छुपकर अपनी जान बचाई।

23 नवंबर को पलामू में नक्सलियों ने दो की हत्या कर दी थी

23 नवंबर की रात हरिहरगंज थाना क्षेत्र के पिपरा बाजार में नक्सली झामुमो नेता और एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर चुके हैं।

पलामू जिले के पिपरा बाजार में शनिवार की शाम एके 47 से फायरिंग कर माओवादियों ने जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख पति मोहन गुप्ता सहित की दो हत्या कर दी।

इस घटना में दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है। उनकी स्थिति गंभीर बतायी गयी है।

घटनास्थल पर माओवादियों द्वारा पचा भी छोड़ा गया है। मौके से पुलिस ने 9 खोखा बरामद किया है। घटना के बाद इंफ परिवार में चीख पुकार मच गयी है।

ग्रामीणों के अनुसार मोहन गुप्ता को एके 47 से 8-10 गोली मारी गई। मोहन गुप्ता कई वर्षों से नक्सलियों के निशाने पर थे।

शनिवार की देर शाम पिपरा बाजार में मोहन गुप्ता एक फल की दुकान पर खड़ी चाय पी रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार नक्सलियों ने उन्हें टारगेट कर एके 47 से फायरिंग की।

बाद में दहशत फैलाने के उद्देश्य से भी फायरिंग की, जिससे आस-पास खड़े लोगों को भी गोली लगी। इससे फल वैक्सीन सूरज सोनी, नीरज सोनी और गोलू कुमार को भी गोली लगी।

मौके पर ही मोहन गुप्ता की मौत हो गयी, जबकि फल व्यवसायी सूरज सोनी को इलाज के लिए लाने के दौरान मौत हो गयी।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top