Connect with us

पुलिस ने खाते से अवैध निकासी के मामले की जांच के दौरान की कार्रवाई

खबर सीधे आप तक

पुलिस ने खाते से अवैध निकासी के मामले की जांच के दौरान की कार्रवाई

लातेहार : लातेहार थाना पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह से एक बाइस वर्षीय युवक को बैंक ऑफ़ बड़ौदा (बीओबी) के 608 एटीएम कार्ड और 510 पिन नंबर के साथ गिरफ्तार किया है। लातेहार थाना की एक पुलिस टीम एक ग्रामीण के खाते से 29 हज़ार रूपये उड़ाए जाने के मामले की जांच कर रही थी कि छानबीन के क्रम में बीओबी के तरवाडीह स्थित सीएसपी से भारी संख्या में एटीएम कार्ड और पिन नंबर के लिफाफे चोरी कर लिए जाने की सुचना मिली।
पुलिस की गिरफ्त में आये युवक की पहचान मो जिबरिल अंसारी के रूप में की गयी है।

इसने बरामद एटीएम और पिन की मदद से अवैध रूप से दूसरे के बैंक खातों से 80 की निकासी कर ली थी।

लातेहार के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि 15 जून को गुरगु गांव के अब्बास अंसारी ने शिकायत की थी कि बिना जानकारी के उसके खाते से प्रधान मंत्री आवास योजना के 29 हज़ार रुपयों की निकासी कर ली गयी है। जांच के क्रम में पता चला कि शिकायतकर्ता का खाता बैंक ऑफ़ बड़ौदा के तरवाडीह में चल रहे सीएसपी सेंटर से खोला गया है।

बाद में पुलिस को पता भी चला कि इस सीएसपी सेंटर के सभी खाता धारकों का एटीएम कार्ड और पिन बैंक ने सेंटर संचालक को उपलब्ध कराया था। सेंटर के संचालक ने कुछ खाताधारकों को एटीएम और पिन उपलब्ध कराया और बाकी को बोरे में भरकर लापरवाही से स्थानीय पंचायत भवन के एक खुले कमरे में रख दिया गया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि बाद में एटीएम और पिन से भरे इस बोरे को चोरी कर लिया गया था। जांच के क्रम में यह भी पता चला कि राशि की निकासी एटीएम के माध्यम से की गयी है।

गुप्ता ने बताया कि पुलिस जांच और एटीएम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मो जिबरिल उर्फ़ फ़ैयाज़ को उसके घर से पकड़ा गया। उसने पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसके घर से चोरी गए एटीएम और पिन कार्ड भी बरामद कर लिए गए।

कौन हुआ गिरफ्तार :

मो जिबरिल उर्फ़ फ़ैयाज़ (22), पिता यूनुस सलीम, ग्राम तरवाडीह, थाना लातेहार

क्या हुआ बरामद :

प्रयोग किये गए एटीएम 70, लिफाफे में पैक एटीएम 538, लिफाफे में पैक एटीएम पिन 510, घटना में प्रयुक्त टी-शर्ट, ट्रॉउज़र, हेलमेट, मोटरसाइकिल और बैग, मोबाइल फ़ोन और 80 हज़ार जमा राशि के साथ दो बैंक पासबुक

छापामारी दल में कौन थे शामिल :

लातेहार थाना प्रभारी पुनि अमित कुमार गुप्ता, परि पुअनि राकेश कुमार राम और आशुतोष यादव, आरक्षी मुज्जफर आलम

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top