Connect with us

घर का सामान बेचकर गुजारा करने को मजबूर ये एक्ट्रेस, पहले पति से मिला धोखा, दूसरे की हुई कैंसर से मौत

खबर सीधे आप तक

घर का सामान बेचकर गुजारा करने को मजबूर ये एक्ट्रेस, पहले पति से मिला धोखा, दूसरे की हुई कैंसर से मौत

मुंबई:-

80 के दशक की एक्ट्रेस रही विजेयता पंडित 53 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 25 अगस्त, 1967 को मुंबई में हुआ था। ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली विजेयता आज आर्थिक तंगी से गुजर रही है। उनकी हालात इतनी खराब है कि घर का सामान बेचकर उन्हें अपना और अपने बेटों का पेट पालना पड़ रहा है। कुछ ही फिल्मों में काम करने वाली विजेयता का करियर भी खास नहीं चला। उन्होंने लाइफ में दो शादियां की। पहले पति से धोखा मिला और दूसरे पति की कैंसर से मौत हो गई.80 के दशक में विजेयता बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं।

उनके पिता का नाम प्रताप नरेन पंडित है, जो फेमस संगीतकार हुआ करते थे। पंडित जसराज, विजेयता के चाचा थे। ये सात भाई- बहन सुलक्षणा पंडित, ललित पंडित, संध्या पंडित, मनधीर पंडित, जतिन पंडित और माया पंडित हैं। इनके भाई ललित और जतिन बॉलीवुड के फेमस संगीतकार हैं.एक्टर-डायरेक्टर राजेन्द्र कुमार 1980 में अपने बेटे कुमार गौरव के बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रहे थे और वह उनके साथ किसी नए चेहरे को लेना चाहते थे।

विजेयता को कुमार गौरव के साथ कास्ट किया गया था.एक्टर-डायरेक्टर राजेन्द्र कुमार 1980 में अपने बेटे कुमार गौरव के बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रहे थे और वह उनके साथ किसी नए चेहरे को लेना चाहते थे। विजेयता को कुमार गौरव के साथ कास्ट किया गया था।

विजेयता की डेब्यू फिल्म ‘लव स्टोरी’ 1981 में रिलीज हुई, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।फिल्म लव स्टोरी की शूटिंग के दौरान विजेयता और कुमार गौरव एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे और शादी करना चाहते थे।

लेकिन कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार इस शादी के खिलाफ थे। दोनों परिवार के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहते थे इसलिए दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। 1984 में राजेंद्र कुमार ने बेटे की शादी सुनील दत्त की बेटी नम्रता से कर दी.
फिल्म लव स्टोरी की शूटिंग के दौरान विजेयता और कुमार गौरव एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे और शादी करना चाहते थे।

लेकिन कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार इस शादी के खिलाफ थे। दोनों परिवार के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहते थे इसलिए दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। 1984 में राजेंद्र कुमार ने बेटे की शादी सुनील दत्त की बेटी नम्रता से कर दी.कुमार गौरव से ब्रेकअप के बाद विजेयता 4 साल तक घर में रही। इसके बाद 1985 में फिल्म ‘मोहब्बत’ और ‘मिसाल’ से कमबैक किया। हालांकि, कमबैक के बाद उनको फिल्मों में सफलता नहीं मिली।

1986 में फिल्म ‘कार थीफ’ में उनका पहली बार बोल्ड लुक देखने को मिला। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही.
कुमार गौरव से ब्रेकअप के बाद विजेयता 4 साल तक घर में रही। इसके बाद 1985 में फिल्म ‘मोहब्बत’ और ‘मिसाल’ से कमबैक किया। हालांकि, कमबैक के बाद उनको फिल्मों में सफलता नहीं मिली। 1986 में फिल्म ‘कार थीफ’ में उनका पहली बार बोल्ड लुक देखने को मिला। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही.इस फिल्म के डायरेक्टर समीर माकलन के साथ ही 1986 में उन्होंने शादी की।

उनकी यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और आपसी मतभेद होने की वजह से 1988 में तलाक हो गया.इस फिल्म के डायरेक्टर समीर माकलन के साथ ही 1986 में उन्होंने शादी की। उनकी यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और आपसी मतभेद होने की वजह से 1988 में तलाक हो गया.भाइयों के संगीत से जुड़े होने की वजह से मशहूर गीतकार आदेश श्रीवास्तव का विजेयता के घर पर आना जाना होता था और वह ललित-जतिन के अच्छे दोस्त थे, इसलिए तलाक के बाद विजेयता ने 1990 में आदेश श्रीवास्तव से शादी की। दोनों के दो बेटे अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव हैं.भाइयों के संगीत से जुड़े होने की वजह से मशहूर गीतकार आदेश श्रीवास्तव का विजेयता के घर पर आना जाना होता था और वह ललित-जतिन के अच्छे दोस्त थे, इसलिए तलाक के बाद विजेयता ने 1990 में आदेश श्रीवास्तव से शादी की।

दोनों के दो बेटे अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव हैं।विजेयता इन दिनों बहुत परेशानी में जिंदगी गुजार रही है। पति आदेश की मौत के बाद आर्थिक परेशानी झेल रही हैं। आदेश के बकाया पैसों के लिए इधर-उधर भटक रही है। आर्थिक तंगी से वो इस कदर घिर गई हैं कि उन्हें अपना घर का सामान तक बेचना पड़ रहा है.


विजेयता इन दिनों बहुत परेशानी में जिंदगी गुजार रही है। पति आदेश की मौत के बाद आर्थिक परेशानी झेल रही हैं। आदेश के बकाया पैसों के लिए इधर-उधर भटक रही है। आर्थिक तंगी से वो इस कदर घिर गई हैं कि उन्हें अपना घर का सामान तक बेचना पड़ रहा है।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top