Connect with us

कैथोलिक चर्च द्वारा अतिवंचित परिवारों के चेहरे पे मुस्कान लाने की कोशिश…

खबर सीधे आप तक

कैथोलिक चर्च द्वारा अतिवंचित परिवारों के चेहरे पे मुस्कान लाने की कोशिश…

राँची : कोरोना महामारी और लॉक डाउन ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। राज्य झारखंड में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में घर से निकलना और अपने एवं अपने परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था करना नामुमकिन सा हो गया है।

शहरी क्षेत्रों में समाजसेवियों द्वारा लगातार अभियान चलाकर भोजन एवं सूखे राशन का वितरण किया जा रहा है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति बद से बदतर है। ना वहां किसी तरह की व्यवस्था है और ना ही किसी तरह का साधन।

इन्हीं सब पहलुओं को देखते हुए कैथोलिक चर्च ने आगे आकर मोर्चा संभाल लिया है और लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामवासियों के चेहरे पे मुस्कान लाने की कोशिश में लगा हुआ है।

ग्राम निर्माण कार्यक्रम के तहत कैथोलिक चैरिटीज राँची के डायरेक्टर फादर अनिल कुजूर की अगुवाई में सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ब्राम्बे, रोगाडीह पतराटोली, लठदाग, दोलैचा, कुरकुरिया, कन्डरकेल, डुमरटोली, जमनीटोली , मांडर, बेड़ो और लापुंग ब्लोक में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 235 अतिवंचित परिवारों के मध्य राशन वितरण किया गया और उन्हें घर पर रहने की हिदायत दी गई। उन्हें कोरोना संक्रमण से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे जानकारी भी दी गई। साथ ही साथ यह भी बताया गया कि अगर आपलोग किसी ज़रूरी काम से घर से बाहर निकलते हैं तो मास्क का जरूर इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने काम को निपटाएं एवं घर वापस आने पर घर के बाहर ही नहा धोकर , स्वच्छ होकर घर के अंदर जाएं।

इस कार्यक्रम में राँची के आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो , सहायक बिशप थेओदोर मसकरेनहस , ब्राम्बे के मुखिया जयमन्त तिग्गा, ब्राम्बे के समाज सेवी राजीव रंजन, ब्राम्बे के फा. प्रेमचंद तिर्की, फा. अजय मिंज, ब्राम्बे के कैथोलिक सभा के सदस्यगण, गढा़लोधमा के फा. अजय लकडा़, फा. विरेन्द्र खालखो, कुरकुरिया के फा. दानिएल डुगंडुगं, फा. जेम्स भेंगरा एवं ग्राम प्रधान मौजूद रहें।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top