Connect with us

कुपोषण के प्रति जागरूकता को लेकर पोषण रथ रवाना

खबर सीधे आप तक

कुपोषण के प्रति जागरूकता को लेकर पोषण रथ रवाना

Johar Times

  • उपायुक्त जिशान कमर एवं उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रथ को किया रवाना
  • जिले को कुपोषण मुक्त बनाने की अपील की
  • कहा
    जागरूकता रोगों की पहली दवा……जिशान कमर,उपायुक्त


लातेहार:– जिला समाज कल्याण विभाग की ओर से 1 से 30 सितंबर तक मनाए जा रहे पोषण माह की सफलता को लेकर गुरूवार को समाहरणालय परिसर से पोषण जागरूकता रथ रवाना किया गया। जागरूकता रथ को उपायुक्त जिशान कमर एवं उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। जागरूकता रथ को रवाना करते हुए उपायुक्त जिशान कमर ने कहा कि जागरूकता ही रोगों की पहली दवा है। उन्होंने कहा कि जिले को कुपोषण मुक्त बनाने को लेकर सामुहिक प्रयास करने की जरूरत है।

उन्होंने बाल विकास परियोजना में कार्यरत परवेक्षिका एवं आंगनबाड़ी सेविका को पूरी ईमानदारी से कार्य कर जिले को कुपोषण मुक्त बनाने में सहभागिता निभाने को लेकर प्रेरित किया। श्री कमर ने कहा कि सही पोषण से ही देश विकास की ओर अग्रसर हो सकता है। उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि शरीर के लिए पौष्टिक आहार जरूरी है। शरीर स्वस्थ होने पर ही जीवन खुशहाल बनेगा। उन्होंने पोषण माह के तहत पौष्टिक आहार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की बात कही। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी प्रीति सिन्हा ने कहा कि जिले को कुपोषण मुक्त बनाना है,लेकिन यह तभी संभव है जब अभियान से जुड़े प्रत्येक कर्मी इसे जन आंदोलन बनाने में सफल होंगे।

उन्होंने बताया कि 1 से 30 सितंबर तक चलने वाले पोषण माह में जिले के प्रत्येक कुपोषित बच्चों की पहचान कर उन्हें कुपोषण से मुक्ति दिलाना है। इस दौरान उन्होंने बताया कि पोषण रथ पुरे जिले में निकाला जाएगा एवं लोगों में पौष्टिक आहार के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पोषण माह मनाने को लेकर महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के द्वारा जो भी गाइड लाइन मिले से उसके अनुसार योजना बनायी गई है एवं उसी के आधार पर अभियान चलाया जाएगा।

मौके पर समाज कल्याण विभाग के विनोद भगत,विकास कुमार समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top