Connect with us

कांग्रेस में शामिल हुए बंधु तिर्की और प्रदीप यादव

खबर सीधे आप तक

कांग्रेस में शामिल हुए बंधु तिर्की और प्रदीप यादव

रांची. झाविमाे विधायक दल के नेता प्रदीप यादव व पार्टी से निष्कासित बंधु तिर्की दिल्ली में गुरुवार रात सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि औपचारिक घाेषणा नहीं की गई। बंधु ने दैनिक भास्कर से कहा कि वे कांग्रेस में शामिल हाे गए हैं, पर रांची आकर सभा में औपचारिक घाेषणा करेंगे। दाेनाें के कांग्रेस में जाने से बाबूलाल मरांडी का भाजपा में जाना व पार्टी के विलय की तकनीकी बाधाएं समाप्त मानी जा रही हैं।

राज्य की राजनीति में गुरुवार काे दाे नए घटनाक्रम हुए। पहला यह कि मंत्रियाें के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय हाे जाने के बावजूद हेमंत साेरेन ने शुक्रवार काे हाेनेवाले मंत्रिमंडल का विस्तार टाल दिया। उधर,झाविमाे से निष्कासित विधायक बंधु तिर्की और झाविमाे विधायक दल के नेता प्रदीप यादव कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष साेनिया गांधी से उनके आवास पर मिले। खुद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह दाेनाें विधायकाेंकाे लेकर साेनिया गांधी के आवास पर पहुंचे थे। उस वक्त कांग्रेस के सांगठनिक मामलाें के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगाेपाल भी माैजूद थे।

… तो कांग्रेस के हो जाएंगे 18 विधायक

बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल हाेने सेपार्टी के 16 विधायकाें कीसंख्या बढ़कर 18 हाे जाएगी। बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के अचानक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद समीकरण बदलेगा। कयास लगाया जा रहा है कि इन दाेनाें में से काेई एक मंत्री भी बन सकताहै। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खाेले हैं।

इनके मंत्री बनने की थी चर्चा

शुक्रवार काे प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तारके लिए सूची लगभग तैयार कर ली गई थी लेकिन कार्यक्रम स्थगिगत हाे जाने की वजह से राजभवन भेजा नहीं जा सका। मंत्री बनाए जाने की जिनकी चर्चा थी उसमें झामुमाे से स्टीफन मरांडी, मथुरा महताे,चंपई साेरेन, मिथिलेश ठाकुर, हाजी हुसैन अंसारी के नाम बताए जा रहे हैं। कांग्रेस काेटे से जिन मंत्रियाें के नामकी चर्चा हाे रही थी, उनमें राजेंद्र प्रसाद सिंह, बन्ना गुप्ता, ममता देवी, बादल पत्रलेख, दीपिका पांडेय सिंह के नाम कहे जा रहे थे। वैसे बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के साेनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीन चेंज हाेने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top