Connect with us

कर्फ्यू के सातवें दिन तीन-तीन घंटे तक दो बार की ढील दी गई

खबर सीधे आप तक

कर्फ्यू के सातवें दिन तीन-तीन घंटे तक दो बार की ढील दी गई

लोहरदगा : जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को कर्फ्यू के सातवें दिन 3-3 घंटे तक 2बार की ढील दी गई है। कर्फ्यू के बीच दैनिक उपयोगी सामग्रियों की खरीदने के लिए सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर2 से 5 बजे तक ढील दी गई। इस दौरान लोग जरूरत के सामानों को खरीदने में जुटे दिखे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सामान्य स्थिति को बहाल करने के प्रयास मेंलगेहैं। लोहरदगामें 23 जनवरी को सीएए के समर्थन में निकले शांति मार्च में पथराव के बाद हालातबिगड़ गएथे। मामले में अब तक21 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं। 55 लोगों कोबॉन्ड भरवाकर छोड़ा गया है।

चौक-चौराहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा
3-3 घंटे की ढील मिलने के बाद सड़कों पर काफी संख्या में दोपहिया वाहन चल रहे हैं। सभी चौक चौराहों पर पुलिस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ढील के बीच आईजी नवीन कुमार सिंह औरडीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर खुद कैंप कर शांति व्यवस्था बहाल करने लगे हुए हैं।कई स्थानों से अधिकारियों को विभिन्न दिशा निर्देश भी दे रहे हैं। लगातार उपद्रवियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

आज भी बंद रहेंगे सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल औरकॉलेज
जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल समेत सभी कॉलेज 30 जनवरी को बंद हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन महावर ने बताया कि कर्फ्यू के मद्देनजर सभी स्कूल, कॉलेज बंद हैं। इधर, जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस औरप्रशासन का सहयोग करें। इस क्रम में जिले के सभी नागरिकों को किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कार्य किसी भी परिस्थिति में नही करने की बात कही गई है। किसी प्रकार कीअफवाह औरभ्रामक सूचना न फैलाएं।

जिले के नागरिकों से अपील की गई है कि 100 नंबर पर डायल कर अफवाह, भ्रामक सूचना फैलाने वाले लोगों की सूचना दें। कहा गया कि क्षेत्र में उत्पन्न विधि व्यवस्था के आलोक में सम्पूर्ण जिला धारा 144 की निषेधाज्ञा, कर्फ्यू लागू होने के कारण किसी व्यक्ति को तत्कालिक आपातकालीन सहायता की आवश्यकता हो तो मोबाइल नंबर 9471163670 पर या डायल 100 पर सम्पर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

ड्रोन से रखी जा रही इलाकों पर नजर
शहर के कई प्रमुख स्थानों के अलावा मुहल्ले औरगलियों मेंड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। अलग-अलग क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट की निगरानी में ड्रोन का संचालन कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top