Connect with us

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने आज पालकोट प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर पर्यटन की संभावनाओं को तलाशा

खबर सीधे आप तक

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने आज पालकोट प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर पर्यटन की संभावनाओं को तलाशा

उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने आज पालकोट प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर पर्यटन की संभावनाओं को तलाशा। उपायुक्त ने सर्वप्रथम प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पालकोट प्रखंड के देवगांव गुफा का भ्रमण एवं निरीक्षण किया गुफा में स्थित शिव मंदिर में भगवान का दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उपायुक्त ने पंपापुर में सुग्रीव गुफा का भ्रमण कर हनुमान मंदिर का दर्शन किया। मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस क्षेत्र में पानी की समस्या है।

उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को मंदिर परिसर में पानी की व्यवस्था के लिए सोलर जल मीनार निर्माण का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया। साथ ही मंदिर परिसर में एक सामुदायिक भवन बनाने का भी प्रस्ताव प्रखंड विकास पदाधिकारी को भेजने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने पालकोट प्रखंड के प्रसिद्ध गोबर शीला का दर्शन कर इस क्षेत्र को पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए वहां सामुदायिक भवन तथा सड़क की मरम्मत के लिए प्रस्ताव मांगा।

उपायुक्त ने कहा कि गोबर शीला गुमला पालकोट का बहुत ही प्रसिद्ध स्थल है यह काफी रमणीक है साथ ही पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। इस क्षेत्र को सुंदरीकरण के साथ नागरिक सुविधाएं बहाल करने से यहां पर पर्यटकों को सुविधाएं दी जा सकती है।
उपायुक्त ने दौरा के क्रम में पालकोट प्रखंड कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड परिसर की साफ सफाई का निर्देश दिया।

साथ ही प्रखंड गेट से कार्यालय भवन तक पीसीसी पथ निर्माण के लिए प्रस्ताव देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने प्रखंड परिसर में स्थित राज्य खाद्य निगम के गोदाम का निरीक्षण किया। गोदाम में अनाज उपलब्ध था। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को गोदाम में उपलब्ध अनाज का स्टॉक पंजी एवं वितरण पणजी के आधार पर 2 दिन के अंदर प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया।


उपायुक्त ने कहा कि पालकोट का क्षेत्र प्राकृतिक सौंदर्य के साथ ही धार्मिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। पालकोट की पहाड़ियों को विकसित कर तथा यहां के गुफाओं को सुगम बना कर पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पर्यटन विकास के आधार पर पूरे पालकोट क्षेत्र को विकसित करने के लिए कार्य योजना बनाकर इस क्षेत्र को झारखंड के पर्यटन स्थल के रूप में महत्वपूर्ण बनाना चाहता है।


उपायुक्त के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी पालकोट विभूति मंडल, जिला नजारत उप समाहर्ता सिद्धार्थ शंकर चौधरी, पालकोट थानेदार सिंहेश्वर सिंह सहित पालकोट मंदिर के पुजारी एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top