Connect with us

आर्यभट्ट सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

खबर सीधे आप तक

आर्यभट्ट सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

पूरे देशभर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2020 का आयोजन किया जा रहा है।

इस विशेष मौके पर रांची के आर्यभट्ट सभागार में माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया।

आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा चुनाव के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी, रांची के पद पर मुझे माननीया राज्यपाल द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसके अतिरिक्त फर्स्ट टाइम वोटर, वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान सहित नए मतदाताओं के बीच मतदाता फोटो पर्ची वितरित की गई।

शनिवार को रांची के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा चुनाव 2019 एवं विधान सभा चुनाव-2019 के दौरान मतदाता जागरुकता के लिए विशेष आयोजन करने एवं पूरे जिला में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए रांची जिला को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि वर्ष 2019 में पूरे देशभर में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के ठीक पश्चात झारखण्ड में विधानसभा चुनाव भी संपन्न कराया गया। इन दोनों ही निर्वाचन कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए राज्य के तीन जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाना था।

इनमें रांची के अलावा बोकारो एवं हजारीबाग़ को भी सम्मानित किया गया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड श्री विनय चौबे ने कहा कि स्वीप के तहत पूरे राज्य में मतदाता जागरुकता पर विशेष जोर देकर कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसका लाभ भी मिला।

सभी को मेरी तरफ से शुभकामनाएं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, रांची श्री राय महिमापत रे को उन्होंने शुभकामनाएं भी दी। साथ ही वरिष्ठ मतदाताओं, दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के दौरान बुजुर्ग, दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी माननीया राज्यपाल ने किया सम्मानित

आयोजित कार्यक्रम के दौरान माननीया राज्यपाल ने अलग-अलग जगहों से पहुंचे बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसके पश्चात राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर नए मतदाओं के बीच मतदाता फोटो पहचान पत्र का भी वितरण किया गया।

अंत में माननीया राज्यपाल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों एवं आमजनों का स्वागत एवं धन्यवाद देते हुए कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के यह बेहद ही मत्वपूर्ण दिन है।

निर्वाचन के दौरान चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बनने वाले सभी मतदाताओं को मेरी ओर से शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा, मतदाताओं के मत से ही एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण किया जा सकता है। इसके लिए सभी युवाओं को जागरुक होना पड़ेगा एवं दूसरों को भी जागरुक करना होगा।

यह सम्मान टीम रांची को

यह सम्मान पूरी टीम रांची के सहयोग से संभव हुआ है और यह रांची के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के लिए है।

मैं टीम रांची को अपनी ओर से शुभकामनाएं देता हूं एवं उम्मीद करता हूं आगे भी हम सभी ऐसे ही एकजुट हो कर जिला की बेहतरी के लिए कार्य करते रहेंगे।

कार्यक्रम के अंत में उन्होंने उपस्थित सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड, राज्य निर्वाचन आयुक्त, झारखण्ड, कुलपति रांची विश्वविद्यालय, निदेशक रिम्स रांची, सहित जिला स्तर के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खबर सीधे आप तक

To Top