Connect with us

अज्ञात बीमारी ने ली ग्यारह की जान

Uncategorized

अज्ञात बीमारी ने ली ग्यारह की जान

गिरिडीह से राजेश राज

गिरिडीह में इनदिनों एक अज्ञात बीमारी के कारण लोग दहशत में जी रहे है। इस अज्ञात बीमारी से जिले की सरिया एवं देवरी प्रखंड क्षेत्र की अब तक ग्यारह लोंगो की मौत हो चुकी है वही दो की हालत नाजुक बनी हुई। मौत हो चुकी लोगों को पेट मे दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत हुई थी। सबों का लक्षण लगभग समान था।

इस अचानक हुए अनजाने बीमारी के कारण सरिया प्रखंड क्षेत्र के फकीरा पहरी गांव में 3 दिनों के अंदर 6 लोगों की मौत हो गई है। वही देवरी प्रखंड के चिकनाडीह पंचायत के गादीकला गांव में चार दिनों में पांच लोंगो की मौत हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार विगत 11फरवरी को देवरी के गादी कला निवासी सुग्गी लाल महतो की सबसे पहले अचानक मौत हुई। उसके बाद इसी दिन खेमचंद्र राय एवं डेगना यादव नामक व्यक्ति को अचानक पेट मे दर्द सुरु हुआ और अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई। अगले दिन बारह फरवरी को गांव के ही गणेश राय एवं सागर सिंह नामक व्यक्ति की चौदह फरवरी को मौत हो जाने से गांव में हड़कंप मच गया।
स्वास्थ्य उपकेन्द्र देवरी के डॉक्टर कुशल कांत ने बताया कि सुगि लाल मेहता का मौत के उपरांत पोस्टमॉर्टम भी करवाया गया है जिसका अभी तक रिपोर्ट नहीं आया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि लोंगो की मृत्यु आखिर किन कारणों से हुई है। इधर शनिवार को जिला व प्रखंड के चिकित्साकर्मी, पुलिस पदाधिकारी व देवरी बीड़ीओ द्वारा केम्प लगा कर मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों से मौत के कारणों की विस्तृत जानकारी लिया गया है।

वही सरिया प्रखंड क्षेत्र के फकीरा पहरी गांव में भी बारह फरवरी को छट्टी महतो नामक व्यक्ति की मृत्यु सबसे पहले हुई। उसके बाद 13 फरवरी को अरविंद सिंह व उर्मिला देवी की मौत हो गई। वहीं 14 फरवरी को वासुदेव रजक 70 वर्ष की मौत हो गई। जबकि 15 फरवरी शनिवार को सिद्धेश्वर रजक व मुकेश रजक की मौत हुई है। घटना की सूचना पाकर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह तथा जिप सदस्य अनूप पांडे गांव पहुंचे और मामले जानकारी गिरिडीह उपायुक्त, सिविल सर्जन तथा एसडीएम सरिया को दिया गया है। सूचना पाकर डॉक्टर विनय कुमार के नेतृत्व में मेडिकल टीम यहां पहुंच कर मामले की जांच कर रहे है। जांच के दौरान पीड़ित दो अन्य लोगों को एंबुलेंस के माध्यम से बगोदर पी एस सी ले जाया गया। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ विनय कुमार बता रहे है कि मामला जहरीली शराब पीने के कारण होने की संभावना है। वहीं सरिया एस डी एम राम कुमार मंडल भी फकीरा पहरी गांव पहुंचे और मामले की विस्तृत जानकारी ली।

बहरहाल मामला क्या है किन कारणों से लोंगो की मौतें हुई इसका कोई पुख्ता जानकारी नही हो पाई है। लोग अचानक आये इस अज्ञात बीमारी के कारण काफी भयभीत है।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uncategorized

विज्ञापन | Advertisement

ट्रेन्डिंग् टॉपिक्स

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: +91-8138068766

To Top